Wednesday 5 June 2019

Bharat movie hit or flop

Bharat movie hit or flop

हैलो दोस्तो केसे है आप?
जैसा कि आप जानते है कि सलमान की एक बड़ी फिल्म भारत  5जून को दुनिया के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है,अब वक्त भारत मूवी के रिव्यू का,आइए जानते है केसी है मूवी भारत।
Bharat movie hit or flop, Bharat movie review
Bharat movie review

भारत 2019 भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है जो अली अब्बास जफर द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा खान अग्निहोत्री, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, निखिल नमित और सलमान खान द्वारा संयुक्त रूप से रील लाइफ प्रोडक्शंस, सलमान खान फिल्म्स और टी-सीरीज के बैनर तले निर्मित की गई है। फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ, तब्बू, दिशा पटानी और जैकी श्रॉफ हैं। यह एक आम आदमी के दृष्टिकोण से भारत के स्वतंत्रता के बाद के इतिहास का पता लगाता है, और 18 से 70 वर्ष की आयु तक उसके जीवन का अनुसरण करता है।

Directed byAli Abbas Zafar
Produced by
Written by
(dialogue)
Screenplay by
Based onOde to My Father
Starring
Music by
CinematographyMarcin Laskawiec
Edited byRameshwar S. Bhagat
Production
company
Distributed byAA Films
Release date
  • 5 June 2019
Running time
155 minutes
CountryIndia
LanguageHindi
Budget100 crore


2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर पर आधारित, भारत के लिए प्रमुख फोटोग्राफी अप्रैल 2018 में शुरू हुई। शूटिंग अबू धाबी, स्पेन, माल्टा, पंजाब और दिल्ली जैसे स्थानों पर हुई। कैफ ने प्रियंका चोपड़ा की भूमिका से बाहर होने के बाद जल्द ही फिल्म में काम करना शुरू कर दिया, जिसमें निक विकास के लिए आसन्न सगाई थी। मार्च 2019 में फिल्माया गया। फिल्म के साउंडट्रैक को विशाल-शेखर ने संगीतबद्ध किया, जिसके बोल इरशाद कामिल ने लिखे और इसे टी-सीरीज़ के बैनर तले बनी

फिल्म सार


भारत दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर (2014) पर आधारित है, जो 1950 के दशक से 2010 तक फैले दक्षिण कोरिया के इतिहास को एक आदमी के जीवन के समानांतर बताता है। 1947 में भारत के विभाजन के बाद, भारत के पिता वापस आ गए। वर्तमान पाकिस्तान और उनके आठ साल के बेटे को घर का नेतृत्व करने और परिवार को एक साथ रखने का वादा करता है, चाहे कोई भी हो। भारत की उम्र 60 वर्ष से अधिक, 18 से 70 वर्ष की आयु तक, भारत की स्वतंत्रता के बाद इतिहास।


ये भी पढ़े: Bollywood drama

भारत 1964 में द ग्रेट रशियन सर्कस में शामिल हुआ और प्लेबॉय बनने के लिए ख्याति अर्जित की। 1970 के दशक के मध्य में खाड़ी क्षेत्र में तेल की खोज क्षेत्र में एक बाद के भारतीय प्रवास की ओर ले जाती है; यहां, भरत अपने मुख्य इंजीनियर कुमुद रैना के साथ एक रोमांटिक संबंध शुरू करता है। वह भारतीय नौसेना के लिए स्वयंसेवक है और बाद में 1990 के दशक में आर्थिक उदारीकरण की ओर अग्रसर होने के दौरान परिवार के कारोबार को एक साथ रखता है,  पिता से अपना वादा निभाया।

भारत मूवी रिव्यू

फिल्म में सलमान खान का लुक अच्छा लगा है,सलमान हर सीन में अपनी पकड़ बनाए हुए है,सलमान खान ने अपने फैंस के लिए बुढ़ापे वाले सीन में भी फाइट कि है जिस से उनके फैंस को अच्छा लगे ।
"जीरो" के बाद एक बार फिर कटरीना कैफ अच्छी एक्टिंग की है लेकिन बात चीत के लहजे से वो मात खा जाती है।सुनील ग्रोवर जब भी किसी सीन में आते है तो दर्शक उन्हे देख खो जाते है।अपने डायलोग, इमोशनल सीन और बहेतर टाइमिंग की वजह से वो हर सीन में छा गए है,एक जगह आप उन्हे महिला वाले गैटअप में भी देख पाएंगे
Bharat movie hit or flop, Bharat movie review
Bharat movie review
Bharat movie hit or flop, Bharat movie review
Bharat movie review

भारत फिल्म सलमान की है लकिं सारी लाइम लाइट उन्होंने लेने की कोशिश नी की है उनके साथी कलाकार जैसे:शशांक अरोड़ा,कुमुद मिश्रा,सोनाली कुलकर्णी, सतीश कौशिक ,आशिफ शैख इं सब को जबरदस्ती घसीटा गया,उनके टैलेंट के हिसाब से उनसे काम नहीं लिया गया।और दिशा पाटनी का किरदार भी ठीक तरीके से पेश नहीं किया गया।

फिल्म में जैकी श्रॉफ ने बहोत अच्छा काम किया है उन्होंने फिल्म को गहराई दी है।चाइल्ड एक्टर कबीर शेख़ और आर्यन प्रजापति ने भी बहुत अच्छा अभिनय किया है, उनके अभिनय से लगता है कि उनका भविष्य उज्जवल है।

फिल्म में बाकी हर चीज पर बारीकी से काम किया गया है, लोकेशन के हिसाब से कलर में भी बदलाव किया है,फिल्म में हर तरह का मसाला डाला गया है ऐक्शन,इमोशन , रोमांस, कॉमेडी,जिस से हर तरह के दर्शक को पसंद आए।फिल्म में कुछ सीन ऐसे भी है कहा दर्शकों को हल्का महसूस होता है,कुछ सीन ऐसे फालतू है कि आपको लगेगा क्या पका रहा है यार ,वहीं कुछ सीन देख कर आप अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे ।कहानी ऐसी थी कि एक अच्छी फिल्म बन सकती थी लेकिन बेवजह के गाने और फालतू के सीन एक अच्छी फिल्म बनने से रोक देते है।फिल्म में नोरा फतेही वाले सीन को जबरदस्ती डाले गए गए थे,फिल्म की एडिटिंग भी इतनी शार्प नहीं थी।
Bharat movie hit or flop, Bharat movie review
Bharat movie review

एक 70 साल का आदमी एक  बाइक को उड़ाता है और अकेले ही सब गुंडों को मार भागता है,ऐसा वैसे होता तो नहीं है लेकिन यार सलमान खान की फिल्म है फिर चाहे वो 100 साल के क्यों ना हो सब पॉसिबल है।

फिल्म में अमिताभ ,सचिन,और मनमोहन सिंह को भी खास तरीके से पेश किया है।और शाहरुख के फैंस के लिए मूवी में कुछ सरप्राइज है।
अगर आप इस फिल्म को गौर से देखें तो आपको इसमें सुल्तान की बच्ची और ट्यूबलाइट का बच्चा भी दिखाई देगा।और आप पाएंगे कि फिल्म के कुछ सीन उनके पिछले कुछ फिल्मों से मिलता जुलता है।
 इस फिल्म में सलमान की रियल लाइफ की भी कुछ बाते है जैसे कि उन्होंने अबतक शादी क्यों नहीं की?और भी बहुत सी बाते।
वैसे अगर कमियों को नजरअंदाज कर दे तो ईद कि छुट्टी पर ये फिल्म देखने लायक है।

Cast


All songs this movie
No.TitleSinger(s)Length
1."Slow Motion"nakash aziz, shreya ghoshal4:07
2."Chashni"Abhijeet Srivastava4:25
3."Aithey Aa"Akasa Singh, neeti mohan, kamaal khan3:39
4."Zinda"vishal dadlani2:20
5."Turpeya"sukhwindar singh4:34
6."Aaya Na Tu"jyoti nooran5:57
7."Thap Thap"Sukhwinder Singh2:53
8."Chashni" (Reprise)neha bhasin3:59
9."Aithey Aa" (Dance Version)Nakash Aziz, neeti mohan3:38

Soundtrack

Bharat
Soundtrack album by
Released17 May 2019[22]
Recorded2018
GenreFeature film soundtrack
Length35:32
LanguageHindi
LabelT-Series




6 comments: